जम्मू-कश्मीर: गठबंधन टूटने पर महबूबा ने दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू कश्मीर में महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। यानी वहां भाजपा और पीडीपी के बीच गठबंधन टूट गया है। इसकी घोषणा करते हुए भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि मौजूदा परिस्थियों में पीडीपी के साथ सरकार में काम करना अब संभव नहीं है। 

भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि ये फैसला सबकी सहमति से लिया गया है। उन्होनें कहा कि जनादेश को ध्यान में रखकर जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार चलाने का निर्णय लिया था, लेकिन फिलहाल की हालातों के मद्देनजर आगे की राह एक साथ चलने वाली नहीं है।

राम माधव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी से गंठबंधन से बाहर आने का फैसला देश की एकता अखंडता और व्यापक राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर लिया है।

87 सीटों वाली जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा में भाजपा के पास 25 सीट और पीडीपी के पास 28 सीटें हैं। भारतीय जनता पार्टी नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के तीनों क्षेत्रों के विकास के लिए लगातरा राज्य सरकरा की मदद की। केन्द्र ने जम्मू-कश्मीर को 80 करोड़ रुपये का विकास का पैकेज दिया गया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद जाकर वहां के हालात का समय-समय पर जायजा लिया। लेकिन हालात नहीं सुधरे।

भाजपा की ओर से समर्थन वापसी के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।



from DDNews Feeds https://ift.tt/2M5DdPV

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?