केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में महत्वपूर्ण फैसले, शुगर सेक्टर के लिए 5,538 करोड़ का पैकेज

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आज कई बड़े फैसले लिए गए हैं। खाद्य विभाग की शर्तों का पालन करने वाले चीनी मिलों को सहायता दी जाएगी। देश में अतिरिक्त चीनी उत्पादन से निपटने के लिए एक व्यापक नीति को मंजूरी दी है। 5538 करो़ड़ रूपए का पैकेज की घोषणा की गई है।

जीएसटी के सॉफ्टवेयर सिस्टम को देखने वाली कंपनी GSTN को सौ फीसद सरकारी कंपनी बनाने का फैसला लिया गया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पटना एयरपोर्ट पर नए घरेलू टर्मिनल के निर्माण को मंजूरी दी है इसके लिए 1216.90 करोड़ दिए जाएंगे। इसके साथ ही पंजाब में सरहिंद फीडर नहर और राजस्थान फीडर नहर के संबंध में 825 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी गई। छत्तीसगढ़ में नई रेल लाइन के लिए राज्य सरकार और रेलवे के बीच ज्वाइंट वेंचर हुआ है जिसके तहत 5,950 करोड़ रूपए मंजूर किए गए हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज नई दूरसंचार नीति को मंजूरी दे दी। इस नई नीति को राष्ट्रीय डिजिटल संचार नीति (नैशनल डिजिटल कम्यूनिकेशन पॉलिसी- NDCP), 2018 का नाम दिया गया है। इसके तहत 2022 तक क्षेत्र में 100 अरब डॉलर का निवेश आकर्षित करने और 40 लाख रोजगार के अवसरों के सृजन का लक्ष्य है। 



from DDNews Feeds https://ift.tt/2IiddzP

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?