तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराया

पुणे में खेले गये तीसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हरा दिया. वेस्टइंडीज द्वारा जीत के लिए रखे गए 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 8 रन बनाकर कीमार रोछ की गेंद पर बोल्ड हो गए.

शिखर धवन ने 35 रन का योगदान दिया. अंबाती रायडू ने 27 गेदों का सामना कर 22 रन बनाए. तेज खेल रहे ऋषभ पंत क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके और 24 रन बनाकर एश्ले नर्स का शिकार बने. धोनी एक बार फिर नाकाम रहे, वे 7 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद  पर होप द्वारा कैच आउट हुए. इस बीच विराट कोहली ने शतक जमाया इस तरह वे तीन लगातार वनडे मैचों में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बने, यह उनके वनडे करियर का 38वां शतक भी है. भारत की पूरी टीम महज 240 रन पर ऑलआउट हो गई.

इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ ने भारत के सामने जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य रखा. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही, उनके सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज 15 रन के निजी स्कोर पर बुमराह की गेंद पर धोनी द्वारा कैच आउट हो गए. कीरन पावेल भी 21 रन बनाकर बुमराह का ही शिकार बने. मार्लोन सेमुएल्स कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर धोनी द्वारा लपक लिए गए. रोवमैन पावेल केवल 4 रन का ही योगदान दे सके.

शिमरोन हेटमेयर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 37 रन बनाए, उन्हें कुलदीप यादव ने आउट किया. शाई होप वेस्टइंडीज़ के लिए सबसे कामयाब बल्लेबाज़ रहे और केवल 5 रन से शतक चूके. एश्ले नर्स ने 40 और कप्तान होल्डर ने 32 रन का योगदान दिया. इस तरहवेस्टइंडीज़ ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए. बुमराह ने 4 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए.



from DDNews Feeds https://ift.tt/2OaPjb4

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?