प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' कार्यक्रम के ज़रिए दी सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जब मन की बात कार्यक्रम के ज़रिए देशवासियों को संबोधित किया तो सबसे पहले लौह पुरूष सरदार पटेल को याद करते हुए इस साल 31 अक्टूबर को उनकी जयंती पर होने वाले खास कार्यक्रमों की चर्चा की। प्रधानमंत्री ने 1947 में आज़ादी से पहले विश्व प्रसिद्ध टाइम मैगजीन में सरदार पटेल पर छपे लेख का उल्लेख करते हुए 31 अक्टूबर को देश भर में आयोजित होने वाली रन फार युनिटी में सभी से बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।    

प्रधानमंत्री ने आगामी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर इस महान नेता को याद करते हुए उन्हे आधुनिक भारत का महानायक बताया. उन्होने कहा कि सरदार पटेल की सुझबूझ और विलक्षण नेतृत्व क्षमता की बदौलत ही  आज भारत एक राष्ट्र के रुप में स्थापित हो पाया है।

प्रधानमंत्री ने आजाद भारत के सामने उपस्थित विकट समस्याओं का जिक्र करते सरदार पटेल की भूमिका का विस्तार से जिक्र किया। इस विषय़ पर उन्होनें 1947 में सरदार पटेल पर छपे लेख का उदाहरण दिया। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस 31 अक्टूबर को  गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे लौह पुरुष सरदार पटेल की एक विशाल प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। ये दुनिया की सबसे विशाल प्रतिमा है, हर भारतीय को इसपर गर्व होगा।  

प्रधानमंत्री ने इस अवसर देश भर में आयोजित होने वाली रन फार युनिटी में सभी से बढचढ कर हिस्सा लेने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तमाम झंझावातों के बीच और विकट परिस्थितियों के बीच आधुनिक भारत और एकता के सूत्र में बंधे भारत का निर्माण करने के लिए देश सदा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पुटेल का आभारी रही रहेगा।



from DDNews Feeds https://ift.tt/2RmdXaI

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?