महिला टी 20 विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया का खिताब पर कब्ज़ा

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट में एक बार फिर अपने बादशाहत को साबित करते हुए वेस्टइंडीज में आयोजित हुई आईसीसी महिला टी-20 विश्व चैम्पियंशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। कंगारू टीम ने फाइनल में उसने चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चौथी बार इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर कब्जा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.4 ओवरों में सिर्फ 105 रनों पर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने 15.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 106 का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी बड़ा नहीं रहा। भारत के खिलाफ मैच में चोटिल होने वालीं एलिसा हीली और बेथ मूनी के बीच पहले विकेट के लिए 29 रनों की भागीदारी हुई। हीली 22 रन बनाकर सोफी एलेक्स्टोन की गेंद पर बोल्ड हो गईं। इसके बाद दूसरी सलामी बैटर बेथ मूनी ने 14 रन बनाए। इसके बाद गार्डनर और कप्तान मिग लैनिंग ने कोई और विकेट गिरन दिया और नाबाद 62 रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाया। गार्डनर 33 रन और लैनिंग 28 पर नॉट आउट रहीं।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की कसी गेंदबाजी के आगे 105 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लिश टीम के लिए डेनिएल वैट ने सबसे अधिक 43 रन की पारी खेली। 33 रन की नाबाद पारी और 3 विकेट लेने वाली गार्डनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वही पूरी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली को प्लेयर ऑफ द टूर्नमेंट का खिताब दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले उन्होने 2010,2012,2014 में टी20 का विश्व खिताब अपने नाम किया था। 



from DDNews Feeds https://ift.tt/2BvjXsE

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?