49वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का समापन

फिल्मों के माध्यम से दुनियां को एक छत के नीचे लाने के लिये गोवा में सजा इफी का मंच अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है...आज समारोह का समापन होगा जिसकी खास तैयारियां की गई है। इफ्फी' के समापन समारोह में इस बार जाने माने पटकथा लेखक सलीम खान को  सिनेमा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 'इफ्फी विशेष पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा।  

फिल्मो के महाकुमभ 49 अंतराष्ट्रीय फ़िल्म उत्सव अब अपने समापन की और बढ़ गया है। दुनियाभर से सिने प्रेमियों ने फिल्मों के इस समंदर में डुबकी लगाई।फिल्मकारों ने अपने अपने अनुभव यहां सभी से बांटे। अब फेस्टिवल के क्लोजिंग समारोह की तैयारी पूरे ज़िर शोर से चल रही है। इसके लिए मंच सज चुका है। एक बार फिर सितारे रेड कारपेट पर उतरेंगे और इसका हिस्सा बनेंगे।यहां दुनिया की संस्कृति के साथसाथ गोआ की परामपरिक से सस्कृति की झलक लेकर आएंगे कलाकार जिसके लिए रिहर्सल्स जारी है। 

इफ्फी के समापन समारोह में इस बार जाने माने पटकथा लेखक सलीम खान को  सिनेमा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 'इफ्फी विशेष पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा। इफी में इस बार तमाम थियेटरों में 68 देशों की 200 से ज्यादा फिल्में दिखायी गयी। खेलो इंडिया पर आधारित फिल्मों का खास सेक्शन  और फोकस स्टेट इस बार बिल्कुल नया कांस्पेट रहा।

इफ़ी की ज़िम्मेदारी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय की होती है और फिल्म समारोह निदेशालय इसका आयोजन करता है। आयोजकों के लिए इस बार के इफी का आयोजन काफी कुछ सीखने वाला रहा । सुदूर पश्चिम के तट पर अरब सागर की हिलोरों में बसा गोवा यूँ तो साल के बारह महीनों पर्यटकों का स्वागत करता है. मगर भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह यानि इफ़ी  उसके लिए खास होता है ।  पिछले हफ्ते भर में गोवा में फिल्मों का मेला लगा रहा जो अब समाप्ति की ओर है और सबको इंतजार है रंगारंग समापन समारोह का। 



from DDNews Feeds https://ift.tt/2RgqgFK

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?