विश्व मुक्केबाज़ी चैम्पियनशिप फ़ाइनलः मैरीकॉम के सर छठीं बार सजा विश्व चैंपियन का ताज

6 बार की विश्व मुक्केबाज़ी चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने दिल्ली में हुए आइबा विश्व महिला मुक्केबाज़ी चैम्पियनशिप के 48 किग्रा भार वर्ग के फ़ाइनल में  रिकॉर्ड छठी बार स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है।आज दिल्ली के के डी जाधव स्टेडियम में खेले गए फ़ाइनल में मैरीकॉम ने यूक्रेन की हन्ना ओखोटा को 5-0 से हराकर छठी बार ख़िताब अपने नाम किया।मैरीकॉम ने इससे पहले 2002, 2005, 2006, 2008 और 2010 में स्वर्ण पदक जीता था वहीं 2001 में उन्होंने रजत पदक अपने नाम किया था।  मैरीकॉम छठी बार ये ख़िताब जीतने के बाद बेहद भावुक नज़र आईं और उन्होंने अपने फैन्स का शुक्रिया अदा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैरीकॉम को उनकी स्वर्णिम सफलता पर बधाई दी है। पीएम ने अपने ट्वीट में कहा- देश के खेल जगत के लिए गौरव का पल है। वैश्विक मंच पर मैरीकॉम की सफलता प्रेरणादायी है।

खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने मैरीकॉम को स्वर्ण पदक जीतने पर ट्विट करके बधाई दी है। उन्हो अपने ट्विट में लिखा....विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने पर मैरीकॉम को बहुत बहुत बधाई। इस जीत के साथ ही आप वर्ल्ड चैंपियनशिप में 6 बार स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं। एक बेहतरीन खिलाड़ी की शानदार उपलब्धि, हम सभी के लिए गर्व का दिन। 



from DDNews Feeds https://ift.tt/2r3aQcH

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?