मेलबर्न टेस्ट: दूसरी पारी में भारत ने 54 रन पर खोए 5 विकेट

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में  5 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत ने कुल 346 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मयंक अग्रवाल 28 और पंत 6 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हनुमा विहारी 13 रन बनाकर कमिंस का शिकार हुए। पहले पारी में शतक जमाने वाले पुजारा बिना खाता खोले चलते उन्हे भी कमिंस ने आउट किया, कोहली कमिंस का तिसरा शकार बने और शुन्य पर चलते बने। रहाणे 1 रन बनाकर कमिंस का चौथा शिकार हुए। रोहित शर्मा को हेजेलवुड ने 6 रन पर चलता किया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 151 रन बनाए। इशांत शर्मा ने एरोन फिंच को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।  हैरिस 22 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। उस्मान ख्वाजा को 21 के स्कोर पर रविन्द्र जड़ेजा ने आउट किया। लंच से पहले की आखिरी गेंद पर बुमराह ने शॉन मार्श को आउट कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। लंच के बाद ट्रेविस हैड भी 20 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर ही बोल्ड हुए।

मिचेल मार्श को जड़ेजा ने चलता किया। निचले क्रम के बल्लेबाज़ों को समेटने में जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने मैच में 6 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 151 रन पर ढ़ेर हो गई। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 292 रन की बढ़त मिली। भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी। 



from DDNews Feeds http://bit.ly/2SrJHfq

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?