धर्मशाला: प्रधानमंत्री ने जनसभा को किया संबोधित

हिमाचल प्रदेश में राज्य की भाजपा  सरकार को एक साल पूरे हो रहे हैं। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मशाला में आयोजित एक समारोह में शिरकत की। उन्होंने  राज्य में एक साल में राज्य और केंद्र की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने एक प्रदर्शिनी का निरीक्षण किया। इसमें तमाम उन सभी जनकल्याण योजनाओं की झलक दिखी जिनका फायदा लोगों तक पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री ने साथ राज्यपाल आचार्य देवब्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। 

इसके बाद प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री ने अभिनन्दन किया।  प्रधानमंत्री ने जन-आभार रैली के दौरान राज्य सरकार की उपलब्धियों का एक दस्तावेज़ ज़ारी किया। 27 दिसबंर 2017 को बतौर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शपथ ग्रहण किया था। समारोह का आयोजन शिमला में किया गया था। उस वक़्त भी प्रधानमंत्री ने शिरकत की थी। राज्य की 68 विधानसभा सीटों में से 44 पर भाजपा ने जीत हासिल की थी।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार अपनी नीतियों की बदौलत देश में लगातार भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रही है। ऐसे में विपक्ष की नींद हराम हो गई है उन्होने तंज कसते हुए कहा कि आख़िर चौकीदार सो क्यों नहीं रहा है। 

कांग्रेस की किसान कर्ज़ माफ़ी की राजनीति को भी प्रधानमंत्री ने बेनकाब किया। उन्होंने कहा कि 2008 से लेकर आज तक कांग्रेस किसानों को सिर्फ गुमराह कर रही है। वो सिर्फ कर्ज़ माफी के नाम पर बंदरबांट करती है भ्रष्टाचार कर रही है। कर्नाटक और पंजाब में अभी तक उसने किसानों का पूरा कर्ज़ा माफ नहीं किया है। 

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार की एक साल की कामयाबी को गिनाया साथ ही उन्होने कांग्रेस को जवानों और किसानों के मुद्दे पर झूठी राजनीति करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने आंकड़े रखते हुए कहा कि कांग्रेस ने वन-रैंक-वन-पेंशन मुद्दे पर जवानों को गुमराह किया। 

उन्होने हिमाचल के विकास के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान को याद किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि पर्यटन और खेती के अलावा राज्य के विकास के लिए और भी संसाधन मौजूद हैं और केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर हिमाचल के विकास में तेज़ी के साथ काम कर रही है। 
 



from DDNews Feeds http://bit.ly/2Agbt7K

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?