Asian Boxing Championship: भारत के छह मुक्केबाज एशियाई चैंपियनशिप के फाइनल में

भारत के 6 मुक्केबाज़ एशियाई मुक्केबाज़ी चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में पहुंच गए हैँ। अमित पंघाल ने 52 किग्रा और कविंदर सिंह बिष्ट ने 56 किग्रा भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए फ़ाइनल में जगह बना ली है। हालांकि चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंचे शिवा थापा का 60 किग्रा भार वर्ग में अभियान थम गया और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। पुरूषों के वर्ग में पंघाल और बिष्ट के अलावा दीपक सिंह और आशीष कुमार भी फाइनल में पहुंच गये हैं। वहीं महिला वर्ग में पूजा रानी और सिमरनजीत कौर भी खिताबी मुकाबले में पहुंच चुकी हैँ।  

भारत की तरफ से खेल रहे दीपक को लगातार दो बार वाकओवर मिला। कजाखस्तान के तेमिरतास झुसुपोव ने चोट के कारण हटने का फैसला किया जिससे राष्ट्रीय चैम्पियन सीधे फाइनल में पहुंच गया। आशीष कुमार ने ईरान के सेयेदशाहिन मौसावी को अपने तेज तर्रार मुक्कों से वापसी का कोई मौका नहीं दिया और फाइनल में प्रवेश किया।

महिलाओं में मनीषा ताईवान की हुआंग सियाओ वेन से हार गयी जबकि सरिता (60 किग्रा) को चीन की यांग वेनलू से पराजय मिली। जरीन को वियतनाम की नगुयेन थी ताम के खिलाफ संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। पूजा (75 किग्रा) ने कजाखस्तान की फरीजा शोलटे को हराया जबकि सिमरनजीत ने उज्बेकिस्तान की माफतुनाखोन मेलीवा पर 5-0 से जीत हासिल की।



from DDNews Feeds http://bit.ly/2IY6yxc

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?