टाइम मैगजीन ने की पीएम मोदी की तारीफ

ताजा आर्टिकल का शीर्षक है- 'मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स' यानी '‘मोदी ने भारत को इस तरह एकजुट किया है, जितना दशकों में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया।

आगे मैगजीन ने लिखा है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में भारत में 600 मिलियन से ज्‍यादा वोटर्स ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया। इन वोटर्स की वजह से बीजेपी को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक प्रचंड जीत हासिल हुई। लेकिन यह चुनाव कोई औपचारिकता नहीं थे। कड़ी आलोचना के बाद भी मोदी ने जिस तरह से भारतीय मतदाताओं को संगठित किया वह पिछले पांच दशकों में कोई और पीएम नहीं कर पाए। टाइम मैगजीन के मुताबिक‍ आखिरी बार सन् 1971 में कोई भारतीय पीएम दोबारा निर्वाचित हो सका था। पीएम मोदी के गठबंधन ने 50 प्रतिशत से बस कुछ ही कम राष्‍ट्रीय वोट हासिल करने में सफलता पाई।

इस आर्टिकल को मनोज लडवा ने लिखा है जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 'नरेंद्र मोदी फॉर पीएम' अभियान चलाया था। आर्टिकल में लिखा गया है, 'उनकी (मोदी) सामाजिक रूप से प्रगतिशील नीतियों ने तमाम भारतीयों को जिनमें हिंदू और धार्मिक अल्पसंख्यक भी शामिल हैं, को गरीबी से बाहर निकाला है। यह किसी भी पिछली पीढ़ी के मुकाबले तेज गति से हुआ है।' 



from DDNews Feeds http://bit.ly/30Vc5Lp

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?