ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से मुश्किल हुई मेजबान इंग्लैंड की सेमीफाइनल की राह

विश्व कप में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने की जद्दोजहद में लगी मेजबान इंग्लैंड ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिला टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। डेविड वार्नर और एरॉन फिंट की सलामी जोड़ी ने इंग्लिश कप्तान के फैसले को गलत साबित करते हुए टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनो ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इसी बीच वार्नर ने अपना अर्धशतक परा किया।  वो 53 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर आउट हुए। फिंच और उस्मान ख्वाज़ा के बीच दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई। ख्वाज़ा को 23 रन पर बोड करके स्टोक्स ने इस साझेदारी को तोड़ा।

दूसरे छोर पर फिंच अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे । हालांकि 100 रन बनाकर आर्चर की गेंद पर आउट हो गए। मैक्स्वैल 12 और मार्कस स्‍टोइनिस 8 रन बनाकर जल्द ही पवलियन लौट गए। स्टीव स्मिथ को 38 रन पर वोक्स ने आर्चर के हाथों कैच कराया। आखिर के ओवरो में एलैक्स कैरी के नाबाद 38 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए। 

जवाब में 286 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर बेहरेंडॉर्फ ने विंस को शून्य पर बोल्ड कर दिया। चौथे ओवर में स्टार्क ने शानदार फार्म में चल रहे जो रूट को 8 रन पर एलबीडब्लू आउट करके टीम को बड़ी सफलता दिलाई। अपने अगले ओवर में स्टार्क ने कप्तान इयॉन मॉर्गन 4  रन पर कमिंस के हाथो कैच कराकर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। जॉनी बेयरस्टो को 27 रन पर बेहर्नडॉर्फ ने कमिंस के हाथों कैच कराया। स्टोक्स और बटलर ने 5वें विकेट के लिए 71 रन जोड़ कर पारी को संभालने की कोशिश की।

बटलर को 25 रन पर स्‍टोइनिस ने आउट कर दिया। स्टोक्स ने एक छोर पर संभाले रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया टीम की जीत की उम्मीद बनाए रखी। उन्हे 89 के स्कोर पर स्टार्क ने शानदार गेंद पर बोल्ड करके टीम को जीत के करीब ला दिया। इसके बाद कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज क्रिज़ पर नही टिक सका और पूरी 44.4 ओवर 221 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मं पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। वही हार के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहरेंडॉर्फ ने 5 विकेट लिए।



from DDNews Feeds http://bit.ly/2KE35FE

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?