World Cup 2019: लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज होने वाले मुकाबले में लॉर्डस के एतिहासिक मैदान पर न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगी। न्यूज़ीलैंड की टीम अगर ये मैच जीत जाती है तो वो सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफ़ाइनल में पहुंच चुकी है और वो ये मैच जीतकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मज़बूत करना चाहेगी। 

शनिवार को पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपने पड़ोसी देश न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। यह मैच लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। 7 में से 6 मैच जीत कर ऑस्ट्रेलिया फिलहाल अंकतालिका में नंबर वन पर है और उनके 12 अंक है जबकि न्यूजीलैंड 5 मैच जीत कर 11 अंक हासिल करने में सफल रही और अंतालिका मे वे तीसरे नंबर पर चल रहे है। इसलिए प्रदर्शन के हिसाब से दोनों इस वक्त टॉप पर चल रहे है।

इन दोनों के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अब तक खेले गये मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 10 मैच खेले गये हैं जिसमें हमेशा से ही ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारते हुए 7 मुकाबले अपने नाम किए जबकि न्यूजीलैंड केवल 3 मैच ही जीत पाई। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 348 रन बनाए वहीं न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिाय के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 286 रन है, बात अगर न्यूनतम स्कोर की करें तो ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ 151 सबसे कम रन है तो वहीं न्यूजीलैंड का सबसे कम स्कोर 112 रन का है।

दोनो ही टीमें काफी मजबूत है और दोनों टीमों में बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है लेकिन पिछले मैच में जिस तरह न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के हाथों मात खानी पड़ी उससे खिलाड़ियों का मनोबल कुछ कम हुआ है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को मात दी।  ऑस्ट्रेलिया को अपने धाकड़ बल्लेबाज एरोन फिंच..डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर भरोसा है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेदबाज बोल्ट और फर्ग्युसन अपने नाम के अनुरूप छाप छोड़ने में नाकाम रहे..इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में इतिहास तो ऑस्ट्रेलिया को तरजीह दे रहा है लेकिन अगर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अपना स्वाभाविक खेल खेला तो इस बार बाजी पलट सकती है।

 

 



from DDNews Feeds https://ift.tt/2ZX1P4g

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?