आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में कोहली शीर्ष पर, बुमराह टॉप-10 में शामिल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। वह पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में पहुंचे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बुमराह ने धारदार गेंदबाजी की थी और इसी प्रदर्शन की बदलौत उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हासिल की है और अब सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं ।

लोकिन, टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले स्थान पर बने हुए हुए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा दूसरे नंबर पर हैं और चोट की वजह से एशेज से बाहर चल रहे इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन तीसरे नंबर पर बरकरार हैं। टॉप 10 में भारत की ओर से दूसरे गेंदबाज़ रविन्द्र जडेजा हैं जिन्होनें 10 वां स्थान हासिल किया है। 

तो वहीं, बल्लेबाज़ों की बात करे तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिग में टॉप पर बरकरार हैं। जबकि 12 महिनों के प्रतिबंध के बाद एशेज सीरीज़ में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं और भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर बने हुए हैं। वहीं विंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में शतक लगाने वाले भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक स्थान के फायदे के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

हरफनमौला खिलाड़ियों की बात की जाए तो ऐशेज में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट में जीत दिलाने वाले इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में नंबर दो पर पहुंच गए हैं। जबकी टॉप पर वेस्टइंडीज ते कप्तान जेसन होल्डर काबिज हैं। तो वहीं नंबर चार पर भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मौजूद हैं।



from DDNews Feeds https://ift.tt/2UiPGoN

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?