सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रदान किए सामुदायिक रेडियो पुरस्कार

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने नई दिल्ली में सामुदायिक रेडियो के कार्यक्रम में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 75 दिन पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने  राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो पुरस्कार भी प्रदान किए।

नई दिल्ली के डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में चल रहे 7वें राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन के दूसरे दिन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 75 दिन के प्रदर्शन के लेखा-जोखा पर आधारित जन कनेक्ट "सही नीयत, मजबूत फैसले" पुस्तिका का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सामुदायिक रेडियो के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेडियो को पुरस्कार प्रदान किए। इसमें विषयगत श्रेणी में त्रिपुरा के फ्रेंड्स रेडियो को स्वास्थ्य और महिलाओं के लिए कार्यक्रम के लिए 2019 का प्रथम पुरस्कार मिला। वहीं रचनात्मक श्रेणी में रेडियो सारंग कर्नाटक को 2019 का प्रथम पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सामुदायिक रेडियो की लोकतंत्र में महवपूर्ण भूमिका बताई। उन्होंने कहा कि लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए सामुदायिक रेडियो काफी मददगार साबित हो रहा है।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा कि रेडियो की विश्वसनीयता अधिक है और ये एक बेहद ताकतवर माध्यम है। उन्होंने बताया कि सरकार इसके विस्तार के लिए कई बड़े कदम उठा रही है।

सामुदायिक रेडियो सम्मेलन को संबोधित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव अमित खरे ने कहा कि सामुदायिक रेडियो राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों के बीच एक पुल की तरह काम करता है।

मंगलवार से शुरू हुआ ये सातवां राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन गुरूवार को संपन्न होगा। गौरतलब है कि देशभर में करीब ढाई सौ से ज्यादा सामुदायिक रेडियो अभी कार्यरत हैं इसके अलावा 130 सामुदायिक रेडियो को और चालू करने के लिए भी स्वीकृति दी जा चुकी है।



from DDNews Feeds https://ift.tt/2HxTe1c

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?