जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में बीडीसी चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर पीएम ने खुशी जताई

केंद्र शासित प्रदेश बनने जा रहे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पहली बार हुए ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव, शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है. प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर सहित लद्दाख की जनता का अभिनंदन किया और ट्वीट करते हुए कहा कि ये 1947 के बाद ये पहला मौक़ा है कि राज्य में बीडीसी के चुनाव हुए. जिसमें जनता ने 98 फीसदी तक मतदान किया. 310 ब्लॉक में 1080 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में थे. मैं सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं. ये नया नेतृत्व आने वाले समय में राष्ट्र के विकास में सहायक होगा. भारतीय संसद और सांसदों को भी बहुत बधाई जिन्होंने जहां पार्टी लाइन से अलग जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक निर्णय लिया. बीडीसी चुनाव के दौरान पूरे राज्य में कही कोई भी हिंसा नहीं होने को पीएम ने कहा कि यह लोकतंत्र में लोगों के अटूट विश्वास और महत्व को दर्शाता है कि वहां के लोग अब जमीनी विकास को तरजीह दे रहे हैं. 307 पदों के लिए हुए चुनाव में 217 सीट जीत कर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी जबकि 81 सीटें जीत कर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. जम्मू-कश्मीर में हुए बीडीसी चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी कामयाबी के बाद वहां के भाजपा कार्यकर्ता में काफी उत्साह है.

बीडीसी चुनाव में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशियों ने जीत का जश्न मनाते हुए जम्मू-कश्मीर में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव कराने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि अब यहां के दूर-दराज वाले इलाकों में विकास कार्य तेजी के साथ संभव हो सकेंगे.

अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शांति भंग करने वालों को स्थानीय लोगों ने करारा जवाब दिया है. इस ऐतिहासिक चुनाव में श्रीनगर का आंकड़ा 100 प्रतिशत रहा है. जमीनी विकास को तरजीह देने वालों ने इतिहास रचते हुए अलगावबाद और आतंकवाद के हामियों को मुंहतोड़ जबाब दिया है.



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/2Jo7nPl

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?