पीएम मोदी ने झारखंड में दो रैलियां करके प्रचार को किया तेज

30 नवंबर को झारखंड में होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले सियासी घमासान और तेज हो गया है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सियासी समर में उतरने के साथ ही राजनीतिक पारा और चढ गया। पीएम ने डॉल्टनगंज और गुमला में दो रैलियां की और जनता से वोट मांगे।

पीएम ने पार्टी के लिए प्रचार की शुरुआत डाल्टनगंज से की। रैली में पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि  कांग्रेस सरकारों ने देश में जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 और राम मंदिर जैसे मुद्दों को दशकों तक लटकाकर रखा जिससे समाज में दरारें पड़ीं और दीवारें बनीं, लेकिन उनकी सरकार ने अपने संकल्प के अनुसार न सिर्फ जम्मू-कश्मीर से 370 हटाकर वहां विकास का मार्ग प्रशस्त किया, बल्कि राम मंदिर बनाने का मार्ग भी प्रशस्त किया।
 
पीएम की अगली रैली गुमला में थी। वहां उन्होंने  राज्य और केंद्र सरकार के कई विकास कार्यों को गिनाया और विश्वास दिलाया कि अगर राज्य में एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनती है तो चहुंमुखी विकास की रफ़्तार जारी रहेगी।

 
पीएम ने कहा कि चुनाव राज्य को लूटने वालों और राज्य की जनता की सेवा करने वालों के बीच का चुनाव है। प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता से एक बार फिर स्थिर सरकार देने के लिए बीजेपी को पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया। बाकी राजनीतिक दलों की ओर से भी प्रचार तेज हो गया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने लातेहार में एक चुनावी सभा की और अपनी पार्टी के लिए मतदाताओं से वोट मांगे।

राज्य में कांग्रेस भी प्रचार कर रही है। रविवार को पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया है। झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे और 23 दिसंबर को नतीजे आएंगे।
 



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/2QPgzAN

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?