दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड 2019” प्रतियोगिता का आयोजन

प्रतियोगिता में सीनियर डिविजन में सत्यवती कॉलेज के सीएचएम आशीष दीवाकर, सीनियर विंग में किरोड़ीमल कॉलेज की जेयूओ जयंती पांडे, जूनियर डिविजन में जनता फ्लैट स्कूल के कैडेट अरूण, जूनियर विंग में सेंट जेवियर स्कूल की कैडेट मृणालिनी सिंह ने विजेता बनकर “दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड 2019” अपने नाम किया। विजेता कैडेटों को पुरस्कार स्वरूप सीनियर कैडेटों को 5100/- रूपये प्रमाण पत्र और प्रतीक चिन्ह तो वहीं जूनियर कैडेटों को 3100/-रूपये प्रमाण पत्र और प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। इसके अलावा उप विजेता कैडेटों में शिवाजी कॉलेज के सार्जेंट हरीत लाकरा, अंबेडकर कॉलेज की कैडेट आंचल सैनी, सेंट जेवियर स्कूल की मानसी वत्स और दिलशाद गार्डन स्कूल के कैडेट तुषार को भी ट्रॉफी प्रदान की गईं।

कॉलेज प्राचर्य डॉ जी के अरोड़ा ने इस मौके पर कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी एकता के सूत्र में पिरौती है और इसमें कैडेट अनुशासन का पाठ पढ़ते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता अनमोल राणा ने इस मौके पर कैडेटों को प्रोत्साहित करने वाली बाते कहीं। एंबुलैंसमेन हिमांशु कालिया ने कहा कि किस्मत के महल बनाने से बनते हैं। सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एस के शर्मा ने कहाकि जी जीवन में छोटा प्रयास बड़ा बदलाव ला सकता है। कर्नल आईपीएसए राठा ने कहा कि एनसीसी कैडेटों को देश का अच्छा नागरिक बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाती है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल जयपाल सिंह ने कहाकि कि मेहनत और फोकस से किसी भी ऊंचाई पर पहुंचा जा सकता है। एनसीसी एलुमनी क्लब ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने कहा कि इस बार पांचवा दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड था जिसमें करीब 35 स्कूलों और 20 कॉलेजों के कैडेटों ने हिस्सा लिया। अंबेडकर कॉलेज के एलुमनी क्लब के संयोजक लेफ्टिनेंट डॉ. राजबीर वत्स ने कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन पेश किया। कॉलेज एलुमनी क्लब के अध्यक्ष चरणजीत सिंह ने बताया कि उनका क्लब प्रत्येक माह एक बड़ी गितविध करता है जिसका हिस्सा दिल्ली बेस्ट कैडेट अवार्ड भी रहा।

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडली में जीसीआई नीवा सिंह, जीसीआई रेनु सिंह, कर्ण कपूर, विकास मेहता, राखी गुप्ता, विनय चौधरी, सीताराम आदि ने सर्वश्रेष्ठ कैडेट चुनने में अपनी अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर डॉ. अंजू,  अशोक त्रिपाठी, मनीष तिवारी, दीपक, रौशन, पंकज पाल, मो. कैफ, मो. फैज,एसयूओ आंचल सैनी, एसयूओ नुरेन, एससीसी तलित, मोहित, शांतनु सहित काफी संख्या में दिल्ली एनसीआर से कैडेट मौजूद थे।



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/360K736

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?