संशोधित नागरिकता क़ानून के पक्ष में पीएम मोदी ने की अभियान की शुरुआत

संशोधित नागरिकता क़ानून को देश और विदेशों में लगातार जोरदार समर्थन मिल रहा है। तमाम संगठनों और व्यक्तियों की ओर इस कानून का समर्थन किया जा रहा है। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक जग्गी वासुदेव ने भी संशोधित नागरिकता क़ानून को सही क़दम ठहराया है।

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरू जग्गी वासुदेव ने अपील की कि संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने वाले हिंसा का रास्ता ना अपनाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  भी सीएए  के समर्थन में अभियान का प्रसार करने के लिए  आध्यात्मिक गुरु सदगुरु जग्गी वासुदेव का वीडियो पोस्ट किया। 

पीएम ने लिखा- ''सीएए से जुड़े पहलुओं की स्पष्ट व्याख्या तथा और भी चीजें सदगुरू से सुनिए। उन्होंने ऐतिहासिक संदर्भ का हवाला दिया है और हमारी भाईचारे की संस्कृति का बेहतरीन तथा शानदार तरीके से उल्लेख किया है। इसके साथ ही उन्होंने निहित स्वार्थ वाले कुछ समूहों की गलत सूचनाओं को बेनकाब किया है।''

प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट के ट्विटर हैंडल पर भी एक संदेश पोस्ट किया गया है जिसमें कहा गया है कि सीएए उत्पीड़न का शिकार हुए शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है और इसमें किसी की नागरिकता लेने की बात नहीं की गई है।

#IndiaSupportsCAA नामक हैशटैग से किए पोस्ट में पीएम ने लिखा है,- 'सीएए प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है. ये किसी की नागरिकता छीनता नहीं है. नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में आप कंटेंट, ग्रॉफिक्स और वीडियो देखने के लिए इस हैशटैग को देखें. इस हैशटैग के जरिये सीएए के पक्ष में अपना समर्थन दें।'

सीएए पर केंद्र के साथ ही बीजेपी के दृष्टिकोण से अवगत कराने के लिए तमाम मंत्री और नेता संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं। कोच्ची में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और करीमनगर में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रेस कांफ्रेंस की तो नासिक में बीजेपी उपाध्यक्ष  शिवराज सिंह चौहान ने। इन नेताओं ने देश के लोगों को भरोसा दिलाया कि कानून किसी के खिलाफ नहीं है। 

देश के तमाम अन्य हिस्सों में सीएए के समर्थन में रैलियां हो रही हैं। समस्तीपुर मे नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में विशाल रैली निकाली गई। इसमें बीजेपी के साथ ही तमाम और संगठनों  ने भाग लिया। उत्तराखंड के बागेश्वर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जागरूकता रैली निकाली और इसे राष्ट्र हित में उठाया गया कदम बताया। पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में भी बीजेपी ने सीएए के समर्थन में रैली निकाली।
 
देश ही नहीं विदेशों में भी सीएए के समर्थन में लोग सामने आ रहे हैं। न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों ने संशोधित नागरिकता कानून के प्रति समर्थन जताने के लिए कार्यक्रम किए और सीएए को भारत सरकार की तरफ से उठाया गया ऐतिहासिक कदम करार दिया। रविवार को टाइम्स स्कॉयर पर लोग एकत्र हुआ। उनके हाथ में पोस्टर थे और वे सीएए और नरेंद्र मोदी सरकार के समर्थन में नारे लगा रहे थे। कुल मिलाकर सीएए पर समर्थन का दौर तो जारी ही है जनता तक पूरी बात पहुंचाने के लिए भी सरकार पूरा प्रयास कर रही है।
 



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/2ZA4aD2

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?