मशहूर बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 53 साल की उम्र में कैंसर के चलते निधन हो गया. बीमारी से जूझ रहे इरफान खान को मंगलवार रात मुंबई के लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. साल 2018 में ही उन्होंने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, इरफान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर जैसी दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे थे। साथ ही काफी लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। अस्पताल के बयान के मुताबिक, इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे, उन्हें कोलोन इंफेक्शन हुआ था. फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की जानकारी सबसे पहले दी, उसके बाद अस्पताल की ओर से बयान जारी किया गया.

इरफान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने ट्वीट किया- विख्यात अभिनेता इरफान खान के असामयिक निधन से गहरा दुःख हुआ। वे दुर्लभ प्रतिभा-सम्पन्न कलाकार थे। उनकी विविध भूमिकाओं की छाप सदैव हमारे दिलों में अंकित रहेगी । उनका निधन, सिने-जगत व अनगिनत प्रशंसको के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए इसे सिनेमा जगत के लिए बड़ा नुकसान बताया है। उन्होने ट्वीट कर लिखा-इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर को बड़ा नुकसान हुआ है। विभिन्न माध्यमों में उन्हें उनके बेहतरीन भूमिकाओं के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्त और प्रशंसकों के लिए है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।' केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी ट्वीट कर दिवंगत इरफान खान को श्रद्धांजलि दी। 

हाल ही में इरफान की मां सईदा बेगम का भी जयपुर में निधन हुआ था. दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है. अमिताभ बच्चन, आमिर खान, लता मंगेशकर समेत तमान बॉलीवुड के दिग्गजों ने इरफान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया.

 



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/3bS5yX6

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?