छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की सूचना दी. उन्होंने लिखा, '20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया. केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है. अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए. गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया.'

अमित जोगी ने कहा वेदना की इस घड़ी में मैं निशब्द हूं. परम पिता परमेश्वरम उनकी आत्मा को शांति और हम सबको शक्ति दे. उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में शनिवार को होगा.

अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को दोपहर करीब 1:30 बजे उनका स्वास्थ्य और बिगड़ गया. उन्हें फिर से कार्डियक अरेस्ट हुआ. डॉक्टरों ने 2 घंटे तक पूरी कोशिश की लेकिन उनकी जान बचाने में कामयाब नहीं हो सके.

रायपुर स्थित श्री नारायणा अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉक्टर सुनील खेमका ने बताया कि 74 वर्षीय जोगी ने आज दोपहर बाद 3:30 बजे अंतिम सांस ली. उन्हें 9 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब से लगातार उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

अलग छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद पहले मुख्यमंत्री बने जोगी अपने अंतिम समय में जेसीसी-जे पार्टी से जुड़े थे. उन्होंने खुद ही इस पार्टी का गठन किया था. हालांकि, इससे पहले लंबे समय तक वे कांग्रेस पार्टी में रहे. आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए जोगी राज्य विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा और केंद्रीय कैबिनेट के सदस्य रहे. वे नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक छत्तीसगढ़ के गठन के बाद राज्य के पहले मुख्यमंत्री रहे.



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/2yP8iq4

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?