प्रधानमंत्री आज कोलकाता, मुंबई और नोएडा में करेंगे आधुनिक क्षमताओं वाले टेस्टिंग लैब का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोरोना टेस्टिंग के 3 नए केंद्रों का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने एक बयान जारी कर कहा है कि इन टेस्टिंग केंद्रों के चालू होने से कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार में तेजी आएगी, इससे मरीजों की जल्दी पहचान हो सकेगी और उनका जल्द उपचार हो सकेगा। इससे कोरोना को काबू करने में मदद मिल सकेगी।

मेडिकल साइंस की भाषा में इन टेस्टिंग केंद्रों को हाई थ्रूपुट टेस्टिंग केंद्र कहा जाता है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल रहेंगी। इन केंद्रों के काम करने के साथ ही देश की कोरोना टेस्टिंग क्षमता में 10000 का रोजाना इजाफा हो जाएगा।

ये टेस्टिंग केंद्र आधुनिक सुविधा से लैस हैं। सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी

 

 



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/2EngLTK

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?