ऑनलाइन शतंरज ओलंपियाड में भारत को स्वर्ण, प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को दी बधाई

भारत ने कल फीडे विश्व शतरंज ऑनलाइन ओलंपियाड जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत और रूस को तकनीकी खराबी के कारण कल 2020 ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड में संयुक्त विजेता घोषित किया गया। भारत ने पहली बार इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। दोनों ही टीम 3-3 की बराबरी पर रहीं।

प्रतियोगिता में इंटरनेट कनेक्शन टूटने की वज़ह से एक बार भारतीय उम्मीदों को काफी धक्का लगा था। लेकिन अंत में भारत और रूस संयुक्त विजेता घोषित किए गए। कोरोना महामारी को देखते हुए इंटरनेशनल चेस फ़ेडरेशन ने पहली बार ऑनलाइन चेस ओलंपियाड करवाया था।

भारत की ये जीत इसलिए भी ख़ास है क्योंकि वो पहली बार इस टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंचा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2020 ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड में रूस के साथ संयुक्त चैंपियन बने भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हमारे शतरंज खिलाड़ियों को फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड जीतने पर बधाई। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण सराहनीय है। उनकी सफलता निश्चित तौर पर अन्य शतरंज खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। मैं रूसी टीम को भी बधाई देता हूं।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस बड़ी उपलब्धि के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि.भारत के लिए गौरव का पल! FIDE ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई। यह हमारे शतरंज के खिलाड़ियों की अद्वितीय प्रतिबद्धता के कारण संभव हुआ है। मुझे यकीन है कि यह शानदार उपलब्धि देश भर के हमारे युवा खिलाड़ियों के जज्बे को आगे बढ़ाएगी।



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/32Upohl

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?