सभी के लिए कोविड वैक्‍सीन उपलब्‍ध करना सरकार की प्राथमिकता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि  सरकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए हर स्तर पर मिल कर काम करना होगा कि टीकाकरण अभियान सुगमतापूर्वक, व्यवस्थित तरीके से और लगातार चलाया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर भरोसा दिलाया कि सरकार कोविड-19 वैक्सीन बनाने पर कड़ी निगरानी रख रही है। सरकार वैक्सीन तैयार करने के बारे में वैश्विक विनियामकों, अन्य देशों की सरकारों, बहुपक्षीय संस्थानों और अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों के साथ भारतीय कम्पनियों और विनिर्माताओं के सम्पर्क में है।
 
प्रधानमंत्री ने कल सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान यह बात कही। यह बैठक कोविड-19 से निपटने और प्रबंधन की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित की गई थी।

इस दौरान कोविड से प्रभावित आठ प्रमुख राज्यों पर विशेष ध्यान दिया गया। ये राज्य हैं -हरियाणा, दिल्ली, छत्तीसगढ़, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और पश्चिम बंगाल। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों के साथ परामर्श से टीकाकरण की प्राथमिकता का फैसला किया जा रहा है। अतिरिक्त शीत भंडारण सुविधाओं की आवश्यकता के बारे में भी राज्यों के साथ चर्चा की गई है।

प्रधानमंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में अन्‍य राज्‍यों के अतिरिक्‍त दिल्‍ली, राजस्‍थान, गुजरात, महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, उत्‍तराखंड, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री भी शामिल हुए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्‍य डॉ वी के पॉल भी इस उच्‍च स्‍तरीय कोविड समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।
   
 



https://ift.tt/eA8V8J
from DDNews Feeds https://ift.tt/3nVtLkV

Comments

Popular posts from this blog

खेलो इंडिया युवा खेल का तीसरा चरण अगले साल गुवाहाटी में

IPL 2019: मुंबई से आज भिड़ेगी कोलकाता

Raj Rajeshwar Yoga: क्या आपकी कुंडली में है राज राजेश्वर योग?